रिएक्शन: US में अबॉर्शन का संवैधानिक अधिकार खत्म, टेलर स्विफ्ट-दिव्‍यांका त्र‍िपाठी समेत कई सेलेब्स ने कोर्ट के फैसले को बताया गलत

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Right Of Abortion Was Taken Away From Women In US, Taylor Swift, Michelle Obama And Divyanka Tripathi Called The Court’s Decision Wrong

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गर्भपात से जुड़े 50 साल पुराने फैसले को पलट दिया है। अदालत ने महिलाओं को 1973 में ‘रो बनाम वेड’ मामले से मिली गर्भपात की संवैधानिक सुरक्षा खत्म कर दी है। इस फैसले के बाद कई लोग इसका समर्थन कर रहे हैं, तो कई पुरजोर विरोध कर रहे हैं। इतना ही नहीं टेलर स्विफ्ट, दिव्‍यांका त्र‍िपाठी, मिशेल ओबामा समेत हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड की कई सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अमेरिकी कोर्ट के अबॉर्शन का संवैधानिक अधिकार खत्म करने के फैसले को गलत बताया है।

महिलाओं को फैसला लेने का अधिकार होना चाहिए
दिव्यांका त्रिपाठी ने पोस्ट शेयर कर लिखा, “महिलाओं को फैसला लेने का अधिकार होना चाहिए। महिलाओं ने इस अधिकार को पाने के लिए कई सालों तक संघर्ष किया था। महिलाएं चाहे किसी भी जाति या राष्ट्र की हों, हम एक हैं और महिलाओं को फैसला लेने का अधिकार होना चाहिए।” दिव्यांका के इस पोस्ट के बाद कई लोगों ने उनका सपोर्ट किया और कहा है कि यह फैसला दुनिया की सभी महिलाओं के खिलाफ है।

कई दशकों तक मिहलाओं ​​​​​​​ने अधिकारों के लिए संघर्ष किया​​​​​​​
पॉप स्टार टेलर स्विफ्ट ने इस फैसले के विरोध में पोस्ट शेयर कर लिखा, “मुझे बहुत डर लग रहा है कि हम अब भी यहीं हैं। कई दशकों तक लोगों ने मिहलाओं के अपने शरीर के अधिकारों के लिए संघर्ष किया, लेकिन आज के फैसले ने हमसे वह छीन लिया है।” पूर्व अमेरिकी प्रेसिडेंट बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी पोस्ट शेयर कर कोर्ट के इस फैसले का विरोध किया है। इनके अलावा कई सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस फैसले के खिलाफ विरोध जताया है।

कई सेलिब्रिटीज ने जताया विरोध

खबरें और भी हैं…

Source link

अपनी राय दें