Patchy Beard: दाढ़ी ठीक तरीके से नहीं उग रही तो ये टिप्स करेंगे मदद, आजमाकर देखें

इन दिनों मर्दों में दाढ़ी बढ़ाने का जबरदस्त क्रेज है। लेकिन कई सारे पुरुषों की ये समस्या होती है कि उन्हें ठीक तरीके से चेहरे के सही हिस्से पर दाढ़ी नहीं उग पाती। ऐसे में वो बियर्ड वाला मनचाहा लुक नहीं पाते। अगर आपके चेहरे पर भी यहां वहां दाढी उगती है। और आप पैची बियर्ड की समस्या से परेशान हैं। तो इन टिप्स को अपनाकर देखें। कुछ ही दिनों में समस्या से निजात 

वैसे तो बाजार में कई सारे दाढ़ी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट मिलते हैं। लेकिन जरूरी नहीं कि इन सभी को लगाने से फायदा मिले ही। क्योंकि कई बार पैची बियर्ड के कारण हार्मोंस या फिर दवाओं का असर भी होता है। ऐसे में कुछ तरीकों से दाढ़ी को घना दिखाया जा सकता है। 

पैची दाढ़ी को घना दिखाने के लिए ब्रश करें

ब्रश करने से दाढ़ी के बाल खुल जाते हैं और यहां वहां बिखर जाते हैं। जिससे दाढ़ी घनी दिखने लगती है। वहीं ब्रश करने से दाढ़ी के बाल भी बढ़ने में मदद मिलती है। इसलिए मुलायम ब्रश से दाढ़ी को ब्रश करें। 

दाढी पर लगाएं तेल

दाढ़ी को बढ़ाना चाहते हैं तो रोजाना रात के समय दाढ़ी पर तेल लगाएं। अच्छे किस्म के बियर्ड ऑयल को लगाने से बालों की ग्रोथ अच्छी हो जाती है। साथ ही मूंछों के भी बालों की ग्रोथ भी बढ़ने लगती है।

खानपान का भी रखें ध्यान

अगर आप धूम्रपान और एल्कोहल का सेवन करते हैं। तो इससे बालों की बढ़त पर असर पड़ता है। इसलिए अगर घनी दाढ़ी की चाहत है तो इन सारी चीजों को कम करने से फायदा होगा। 

दाढ़ी के कम घना दिखने का कारण कई बार हल्का रंग होता है। अगर आप पैची दाढ़ी की समस्या से परेशान है तो दाढी के बालो पर डाई करें। रंग गाढ़ा होने से पैचीनेस कम दिखता है। 

Source Amar Ujala

अपनी राय दें