मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले को मिली जमानत, शरद पवार के खिलाफ की थी विवादित फेसबुक पोस्ट

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले की एक अदालत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री केतकी चिताले (Ketaki Chitale) को एक महीने से अधिक समय बाद बुधवार को जमानत दे दी.

जिला न्यायाधीश एच.एम. पटवर्धन ने 20 हजार रुपये की जमानत राशि पर उन्हें जमानत दी. केतकी चिताले के वकील ने कहा कि इसके साथ ही वह ठाणे केंद्रीय कारागार से बाहर आ सकेंगी, जहां वह फिलहाल बंद हैं.

शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर कथित तौर पर विवादित पोस्ट करने के मामले में 29 वर्षीय अभिनेत्री केतकी चिताले के खिलाफ 20 से ज्यादा पुलिस केस दर्ज हैं. इसमें मानहानि और धर्म, जाति के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप है. 16 जून को एक केस में ठाणे कोर्ट ने केतकी चिताले को जमानत दे दी थी लेकिन अन्य केस में उन्हें जेल में बंद रहना पड़ा.

‘ट्वीट में किसी का नाम नहीं, तो गिरफ्तारी क्यों ?’ बॉम्बे हाईकोर्ट की महाराष्ट्र सरकार को फटकार

वहीं इससे पहले कोर्ट ने केतकी की जमानत याचिका यह कहकर खारिज कर दी थी कि यह कथित अपराध “गंभीर प्रकृति” का है.

ठाणे पुलिस ने फेसबुक पर एक मराठी कविता साझा करने के लिए 14 मई 2022 को चिताले को गिरफ्तार किया था, जिसमें पवार के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक बात कही गई थी. ठाणे की कलवा पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. इस मामले में चिताले के खिलाफ 20 से अधिक प्राथमिकी दर्ज हैं.

Tags: Facebook Post, NCP chief Sharad Pawar

Source News18

अपनी राय दें