इस सरकारी स्कीम में मिल रहे हैं 30 लाख रुपये! जमा करने होंगे बस 10,100, जानिए पूरी बात

Cyber Fraud Alert: सरकार आपको बस 10,100 रुपये जमा करने पर 30 लाख रुपये दे रही है. इसके लिए सरकार ने चिट्ठी भी जारी की है। दरअसल, भारत सरकार और अशोक स्तंभ के साथ सर्कुलेट हो रहे एक चिट्ठी में यह दावा किया जा रहा है कि आपके अकाउंट में 30 लाख रुपये डिपॉजिट किया गया है.

इस चिट्ठी में आगे यह कहा गया है कि यह राशि अभी खाते में दिखाई नहीं देगी क्योंकि यह प्रोसेस में है, और इसे पूरा करने के लिए आपको 10,100 रुपये का परमिशन चार्ज देना होगा. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

आजकल साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. दरअसल, साइबर ठग बहुत शातिर हो गए हैं. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस चिट्ठी के पीछे भी कोई साइबर ठग ही है. इसमें  लोगों को एक सरकारी स्कीम के नाम पर 30 लाख रुपये देने की बात कही जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमत में बंपर गिरावट, 5,500 से ज्यादा सस्ता हुआ गोल्ड; फटाफट चेक करें लेटेस्‍ट रेट

क्या है लेटर की सच्चाई?

सरकारी एजेंसी प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो (PIB) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पीआईबी (PIB Fact Check) ने बताया है कि यह लेटर पूरी तरह से फर्जी है और इसका किसी भी सरकारी स्कीम से कोई लेना-देना नहीं है. यानी यह साइबर ठग की चाल है. ऐसे में, अगर आपके पास भी ये लेटर आया है तो इसे शेयर न करें. पीआईबी ने कहा कि फर्जी ठग लोगों को चूना लगाने के लिए सरकारी लेटर की नकल कर रहे हैं और आप गलती से भी इस तरह के फर्जी स्कीम के झांसे में न आएं.

Source Zee News

अपनी राय दें