60 मिनट में 5 सवाल, 12 घंटे में पूजा सिंघल के पति अभिषेक ने खोले कई राज… IAS पत्नी की बढ़ सकती है मुश्किलें

रांची : प्रवर्त्तन निदेशालय के समन पर रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ( ED Office Ranchi ) पहुंचे अभिषेक झा ( IAS Pooja Singhal Husband Abhishek Jha ) से ईडी के अधिकारियों ने सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक 12 घंटे तक पूछताछ की। बताया गया है कि ईडी के समक्ष पूछताछ में अभिषेक झा ने कई राज खोले हैं और इसके बाद आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ सकती है। इस मामले में ईडी के अलावा आयकर विभाग के अधिकारियों की भी एंट्री हो चुकी है, वहीं ईडी ने भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई से भी जांच कराने की अनुशंसा की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारियों ने अभिषेक झा और सीए सुमन को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की। इससे पहले दोनों से अलग-अलग पूछताछ भी की। बताया गया है कि इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने उनसे 60 से अधिक सवाल किये। रात करीब नौ बजे अभिषेक झा ईडी कार्यालय से बाहर निकल गये, वहीं ईडी के अधिकारी सीए सुमन को रिमांड पर लेकर पांच दिनों तक पूछताछ करेंगे।

Pooja Singhal : IAS, CA, डॉक्टर और 19 करोड़ किसका? अकेले के बाद आमने-सामने पूजा सिंघल के पति और सीए से पूछताछ
अभिषेक झा के चेहरे पर शिकन स्पष्ट दिखी
अभिषेक झा को ईडी ने सुबह में पूछताछ के लिए रांची के हवाईअड्डे स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया था। करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद रात 8 बजकर 50 मिनट पर अभिषेक झा मीडियाकर्मियों से बचने के लिए पीछे के रास्ते से बाउंड्री तड़प कर भागने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद उसकी तस्वीर मीडिया के कैमरे में कैद हो गयी।

IAS पूजा सिंघल का करीबी CA सुमन कुमार गिरफ्तार, 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल
सीए ने खोले राज, कहा-30 करोड़ काले धन को प्रति माह किया जाता था व्हाइट
ईडी के अधिकारियों को सीए सुमन कुमार ने पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है। हालांकि इस संबंध में अभी तक ईडी की ओर से किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया गया है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी को सुमन ने बताया कि प्रत्येक महीने करीब 30 करोड़ रुपये को व्हाइट किया जाता था।

Source NBT

अपनी राय दें