नौकरी की बात: सरकारी विभाग में 38926 वैकेंसी, 10वीं पास वालों के लिए 40 की उम्र तक मौका, 12 हजार तक सैलरी

  • Hindi News
  • Women
  • 38926 Vacancies In The Postal Department, For 10th Pass Candidates Till The Age Of 40, Salary Up To 12 Thousand

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सरकार के अहम विभाग इंडिया पोस्ट में नौकरी का बंपर मौका आया है। 40 साल तक के 10वीं पास युवा ग्रामीण डाक सेवक की पोस्ट पर अप्लाई कर सकेंगे। एप्लिकेशन प्रोसेस 2 मई से शुरू की जा चुकी हैं। भारतीय डाक विभाग की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के तहत देश भर के डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक यानी जीडीएस के कुल 38926 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कश्मीर से तमिलनाडु और गुजरात से अरूणाचल प्रदेश तक भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 38 हजार से अधिक जीडीएस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 मई 2022 से शुरू हो गई है। जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 5 जून 2022 है। इसके बाद किसी भी कैंडिडेट का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर निर्धारित तारीख तक आवेदन कर सकते हैं।

जरूरी योग्यता और आयु सीमा

नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने वाले कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 (हाई स्कूल, सेकेंड्री, माध्यमिक) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर जाकर चेक कर सकते हैं।

10,000 से 12,000 रुपये तक मिलेगी सैलरी
इंडिया पोस्ट के तहत होने वाली इस भर्ती में नियुक्ति के बाद 10,000 से 12,000 रुपये सैलरी के तौर पर मिलेंगे। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

Source Dainik Bhaskar

अपनी राय दें