बर्लिन में मोदी: तस्वीरों में देखें कैसे हुआ पीएम मोदी का स्वागत, बच्चों से देशभक्ति गाना सुनते दिखाई दिए प्रधानमंत्री

अपने तीन दिवसीय विदेश दौरे के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंच चुके हैं। यहां भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी बर्लिन पहुंचने के बाद होटल एडलॉन केम्पिंस्की पहुंचे। यहां बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग पहले से ही मौजूद रहे। पीएम मोदी के पहुंचते ही होटल परिसर में भारत माता की जय के नारे सुनाई दिए। इस दौरान पीएम मोदी सभी भारतीयों से मिले। मुलाकात के दौरान उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों से भी गुफ्तगू की। इस दौरान उन्होंने एक बच्चे से गाने भी सुने। वहीं एक छोटी बच्ची ने पीएम मोदी को उनकी एक तस्वीर भी भेंट की। 

बच्चों के साथ पीएम मोदी ने की मस्ती

बर्लिन पहुंचने के बाद पीएम मोदी का बाल प्रेम भी जाग गया। भारतीय समुदाय के लोगों से मिलने के दौरान पीएम मोदी बच्चों को देखकर, अपने बाल प्रेम को रोक न सके। वे बच्चों के साथ भी मस्ती करते दिखाई दिए। एक बच्चे से पीएम मोदी ने देशभक्ति गाना भी सुना। इस दौरान पीएम मोदी चुटकी बजाते हुए दिखे। भारतीय मूल के बच्चे से पीएम मोदी ने हे जन्मभूमि भारत, हे कर्मभूमि भारत हे वंदनीय भारत,अभिनंदनीय भारत जीवन सुमन चढ़ा कर,आराधना करेंगे तेरी जनम-जनम भर, हम वंदना करेंगे..गाना सुना। इसके बाद उन्होंने एक बच्ची को आटोग्रॉफ भी दिया। 

पैर छूकर लिया आशीर्वाद

तीन दिवसीय यूरोप दौरे के तहत जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी के प्रति भारतीयों का प्रेम दिखाई पड़ा। कई युवा भारतीय भी अपने प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के पैर छूकर उनका आर्शीवाद लिया। 

पीएम को देखते 400 किमी दूर से आए

पीएम मोदी की झलक पाने के लिए 400 किमी का सफर तय करके बर्लिन पहुंचे भारतीय गौरांग कुटेजा ने कहा, उन्होंने भारतीय मूल के हम सभी का सम्मानपूर्वक अभिनंदन किया। इसके अलावा, हम प्रवासी भारतीयों को प्रधानमंत्री के संबोधन में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। 


यूरोप के तीन दिवसीय दौरे पर हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोंदी यूरोप के अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे हैं। यहां वह भारत-जर्मनी IGC बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद जर्मन चांसलर ओलाफ स्कॉल्ज से मुलाकात करेंगे। वहीं शाम में वे जर्मनी में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे। बर्लिन से पीएम मोदी तीन मई को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन पहुंचेंगे। 


Source link

अपनी राय दें