Terrorist Attack: जम्मू आतंकी हमले पर बड़ा खुलासा, PM मोदी के दौरे से पहले रची खौफनाक साजिश

Jammu Terrorist Attack on CISF Bus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जम्मू दौरे से दो दिन पहले चड्ढा कैंप के पास केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले पर बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, CISF के जवानों को लेकर जा रही जिस बस पर आतंकी हमला हुआ उसका ड्राइवर CISF से ताल्लुक नहीं रखता था.

जम्मू के चड्ढा कैंप के पास हुआ था हमला

बता दें कि इस आतंकी हमले में एक ASI शहीद हो गया. वहीं दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. CISF के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को सुबह की पाली में ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया. CISF ने आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई की और आतंकियों को भागने पर मजबूर किया.

आतंकियों के पास थे काफी हथियार

सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने बड़ी साजिश की योजना बनाई थी. आतंकियों के पास काफी हथियार थे. वे भारी गोला बारूद लेकर आए थे. आंतकियों के मंसूबे बेहद खतरनाक थे. लेकिन जवानों के एक्शन के बाद आतंकियों को भागने पर मजबूर होना पड़ा.

जम्मू-कश्मीर को देंगे कई सौगातें

बता दें कि पीएम मोदी 24 अप्रैल को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. पीएम जम्मू जाएंगे और पल्ली गांव में कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर को कई सौगातें देंगे. वो इस दिन पांच एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने के साथ ही बनिहाल-काजीगुंड टनल का उद्घाटन करेंगे.

38082 करोड़ रुपये की होगी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

अनुच्छेद 370 हटने के बाद नए जम्मू-कश्मीर में औद्योगिक विकास के शुरू हुए नए युग में 38082 करोड़ रुपये की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी होगी. इसमें देश-विदेश के जाने माने उद्योगपति शामिल होंगे. एक क्लिक के जरिए देश के सभी पंचायतों को अवॉर्ड मनी भी वितरित की जाएगी. प्रदेश में अगले चार वर्ष में बिजली उत्पादन दोगुना करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री 850 मेगावाट रेटले तथा 540 मेगावाट क्वार हाइड्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे.

दुबई से आ रहे बिजनेस डेलीगेशन से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री पल्ली पंचायत घर जाएंगे तथा सरपंच एवं पंच से बातचीत भी करेंगे. इंटैक फोटो गैलरी तथा नोकिया सेंटर का भी भ्रमण करेंगे. इसके अलावा अलग-अलग विभागों की प्रदर्शनी का भी भ्रमण करेंगे. दुबई से आ रहे बिजनेस डेलीगेशन के साथ भी मुलाकात होगी. पीएम के इस प्रयास से औद्योगिक विकास से प्रदेश में चार लाख प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर सृजित होंगे.

LIVE TV 

Source Zee News

अपनी राय दें