रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की शादी आज, कृष्णा राज बंगले से निकलेगी बारात, ‘वास्तु’ से होगी विदाई

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आज 7 फेरे (Ranbir-Alia Wedding) लेकर प्यार के इस रिश्ते को पति-पत्नी के रिश्ते में बंधने वाले हैं. आज दूल्हा बनकर रणबीर कपूर अपनी दुल्हनिया आलिया भट्ट को लेने पहुंचेंगे. इस शादी का इंतजार आलिया और रणबीर (Ranbir Kapoor-Alia Bhatt ki Shadi) के फैंस को ही नहीं बल्कि दोनों परिवारों को बेसब्री थी. शादी की तारीख को लेकर जबरदस्त कन्फ्यूजन बना हुआ था, लेकिन 13 अप्रैल की रात दूल्हे राजा की मम्मी नीतू कपूर (Neetu Kapoor) और बहन रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahani) ने इस पर मेहर लगा दी और बता दिया कि शादी आज यानी 14 अप्रैल को होने वाली है.

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के हाथों में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के नाम की मेहंदी रच गई है. 13 अप्रैल को विशेष पूजा और मेहंदी सेरेमनी की आयोजन किया गया, जिसमें भट्ट परिवार और कपूर परिवार के साथ बॉलीवुड के चुनिंदा लोग शामिल हुए. अब आज यानी 14 अप्रैल को हल्दी, चूड़ा सेरेमनी होगी और शाम को शुभ मुहूर्त में शादी समारोह शुरू होगा.

आज होगी हल्दी और चूड़े की रस्म
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह करीब 9 बजे से हल्दी का कार्यक्रम शुरू होगा. दूल्हा-दुल्हन दोनों को परिवार के सदस्य हल्दी लगाएंगे. इसके बाद आलिया को चूड़ा पहनाया जाएगा. इन रस्मों के पूरा होने के बाद शादी की तैयारियां शुरू हो जाएगी.

कृष्णा राज बंगले से वास्तु जाएंगी बारात
रणबीर कपूर का बारात मुंबई के चेंबूर स्थित कृष्णा राज बंगले (आरके हाउस) से चलकर टोनी पाली हिल इलाके में स्थित आलिया के ‘वास्तु’ तक जाएगी. पूरा कपूर परिवार नाचते गाते वास्तु तक आएगा. दोनों बंगले एक-दो किलोमीटर से भी कम दूरी पर हैं. यहीं शादी की सारी रस्में पूरी होंगी. आज कपूर परिवार के लिए बड़ा दिन है जिसकी तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

पुलिसकर्मियों की एक टुकड़ी होगी तैनात
बॉलीवुड की इस बड़ी शादी के लिए सुरक्षा की व्यवस्था भी टाइट की गई है. बारात के निकलने पर सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए 14 अप्रैल को पुलिसकर्मियों की एक टुकड़ी को तैनात किया गया है.

 17 अप्रैल को होगा रिसेप्शन
रणबीर-आलिया की शादी में बेहद कम मेहमान शामिल होने वाले हैं. शादी के बाद उन्होंने एक ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया है, जिसमें बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स पहुंचने वाले हैं. कहा जा रहा है कि 17 अप्रैल को ये रिसेप्शन फाइव स्टार होटल मे होगा, जिसमें इंडस्ट्री के तमाम लगों को न्यौता भेजा जाएगा.

Tags: Alia Bhatt, Ranbir kapoor

.

News Source

अपनी राय दें