Pakistan Parliament Video: चिड़ियाघर बनी पाकिस्तानी संसद, गाली-गलौच पर उतरे सांसद


इस्लामाबाद
पाकिस्तान की नैशनल असेंबली मंगलवार को जंग का मैदान बन गई। बजट पर चर्चा के दौरान नेता विपक्ष शाहबाज शरीफ ने बोलना शुरू किया और देखते ही देखते सदन में सिर-फुटव्वल की नौबत आ गई। यहां तक कि विपक्षी सांसद और सरकारी खेमे ने एक-दूसरे की ओर बजट की कॉपियां तक फेंकनी शुरू कर दीं। इस दौरान पश्तून तहाफुज मूवमेंट के सांसद मोहसिन दावर बीच-बचाव करते नजर आए।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शरीफ के भाषण पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद नारेबाजी करने लगे और शोर मचाने लगे। यहां तक कि वे अपनी ही सरकार के बजट की कॉपियां फेंकने लगे। इसके बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नैशनलिस्ट के नेताओं और विपक्षी दलों के दूसरे सदस्यों ने उन्हें घेर लिया।

स्पीकर असद कैसर टोकते रहे लेकिन शोरगुल कम नहीं हुआ। वहीं, शाहबाज हेडफोन पहनकर बोलते ही रहे। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियोज में नेता गाली-गलौच तक करते दिख रहे हैं।

एक-दूसरे से उलझे

एक-दूसरे से उलझे

PTI नेताओं पर लगते रहे हैं आरोप
कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री इमरान खान की करीबी नेता डॉक्‍टर फिरदौस आशिक अवान ने एक टीवी शो की रिकॉर्डिंग के दौरान एक पाकिस्‍तानी सांसद को थप्‍पड़ मार दिया था। पीड़‍ित सांसद बिलावल भु्ट्टो की पार्टी पीपीपी के कादिर मंडोखेल थे। टीवी शो की रिकॉर्डिंग के दौरान फिरदौस आशिक अवान इतना ज्‍यादा भड़क गईं कि उन्‍होंने सांसद कादिर को चाटा मार दिया।

नई नहीं है मारपीट की घटना
इससे पहले सीनेट चुनाव को लेकर पाकिस्तान की सिंध विधानसभा का भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दिख रहा था कि इमरान की पार्टी के नेता आपस में ही मारपीट कर रहे थे। पार्टी के तीन नेताओं ने ऐलान किया था कि वे सीनेट चुनाव में पार्टी लाइन के मुताबिक नहीं बल्कि अपनी इच्छा और विवेक से वोट डालेंगे। उन्होंने चुनाव के टिकट बंटवारे में पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था। इससे नाराज PTI के दूसरे नेताओं ने सदन के अंदर ही ‘बागी’ नेताओं की पिटाई कर डाली।



Source NBT

अपनी राय दें