Liquor at Home: अब दिल्ली में शराब के लिए दुकानों पर नहीं लगनी पड़ेगी लाइन, घर बैठे कर सकेंगे ऑर्डर


नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण पर काबू पाने और शराब की दुकानों पर लाइन को कम करने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय और विदेशी ब्रांडों की शराब की होम डिलीवरी का रास्ता साफ कर दिया है. अब लोग घर बैठे मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से अपना ऑर्डर दे सकते हैं.

दिल्ली सरकार ने आबकारी नियमों में किया बदलाव

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने शराब की होम डिलीवरी के लिए आबाकारी नियमों में बदलाव किया है. दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी. मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से ऑर्डर करके भारतीय और विदेशी शराब की होम डिलीवरी की जा सकेगी.

शराब निर्माता लंबे समय से कर रहे थे मांग

शराब निर्माता लंबे समय से दिल्ली सरकार से ऑनलाइन ऑर्डर और शराब की होम डिलीवरी (Liquor Home Delivery) की अनुमति मांग रहे थे. बता दें अप्रैल में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) के ऐलान के बाद शराब की दुकानों पर लंबी लाइन लग गई थी. इसके बाद शराब निर्माता कंपनियों ने दिल्ली सरकार से शराब की होम डिलीवरी की अनुमति देने की अपील की थी.

महाराष्ट्र में पहले से है Home Delivery की इजाजत

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पहले ही शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी थी. बता दें कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए महाराष्ट्र में सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं और मुंबई के अलावा कई शहरों में दुकानें बंद हैं.

VIDEO-

दिल्ली में एक फीसदी से कम हुई कोरोना संक्रमण दर

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के संक्रमण में लगातार कमी आई है और सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के 648 मरीजों की पुष्टि हुई, वहीं 86 मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर एक फीसदी से नीचे आ गई है, जो 19 मार्च के बाद पहली बार सबसे कम है. दिल्ली में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 11040 है. शहर में लगातार दूसरी बार है जब एक दिन में 100 से कम लोगों की मौत दर्ज की गई है. इससे पहले रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के 946 मामले आए थे और 78 लोगों की मौत हुई थी.

लाइव टीवी





Source Zee News

अपनी राय दें