मगरमच्छ के जबड़े आया डॉगी, देखिये शिकार का हैरतअंगेज लाइव वीडियो Rajasthan News-Jaipur News-Kota-Crocodile hunted dog-Watch amazing Wildlife live video


वीडियो में साफ नजर आ रहा है काफी दूरी से ही मगरमच्छ ने डॉगी के शिकार का इरादा बना लिया था. वहीं डॉगी इस अनजान खतरे को भांप नहीं सका.

वीडियो में साफ नजर आ रहा है काफी दूरी से ही मगरमच्छ ने डॉगी के शिकार का इरादा बना लिया था. वहीं डॉगी इस अनजान खतरे को भांप नहीं सका.

Amazing live Wildlife video: कोटा का एक हैरतअंगेज लाइव वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में मगरमच्छ नदी किनारे घूम रहे डॉगी का शिकार (Crocodile hunted dog) करते हुये नजर आ रहा है. हालांकि यहां इस तरह की घटनायें पहले भी होती रही है, लेकिन वीडियो पहली बार सामने आया है.

जयपुर. राजस्थान में चंबल नदी (Chambal River) का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है. इसमें नदी किनारे तफरी पर निकला एक डॉगी मगरमच्छ का शिकार (Crocodile hunted dog) हो गया. वीडियो में मगरमच्छ की फुर्ती देख अंदाजा लगाया जा सकता है नदी किनारे बेफिक्र तफरी कितनी खतरनाक साबित हो सकती है. ये वीडियो मंगलवार को दोपहर साढ़े तीन बजे का कोटा के पास रावतभाटा का बताया जा रहा है. रावतभाटा के राणा प्रताप सागर डैम के पास चंबल किनारे भोजन पानी की तलाश में एक डॉगी बेफिक्र तफरी करता हुआ दिखाई दे रहा था. इसका वहां मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया. वीडियो में साफ नजर आ रहा है काफी दूरी से ही मगरमच्छ ने डॉगी के शिकार का इरादा बना लिया था. वहीं डॉगी इस अनजान खतरे को भांप नहीं सका. दूसरी तरफ नदी में मगरमच्छ बेहद शांति से शिकार की ओर बढ़ता रहा. नजदीक आते ही मगरमच्छ ने अचानक तेज झपट्टा मार कर डॉगी को अपने जबड़े में दबोच लिया. अपनी पकड़ में आते ही मगरमच्छ डॉगी को पानी की गहराई में ले गया.

Youtube Video

पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैंस्थानीय लोगों मुताबिक डैम के आसपास इस तरह के मामले काफी बढ़ गए हैं. इससे पहले कई बार मगरमच्छ द्वारा डॉगी, गाय, भैंस, और बकरी के शिकार किये जाने के मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन इस तरह पूरा मामला वीडियो में पहली बार कैद हुआ है. वन्यजीव प्रेमी और संरक्षक पृथ्वी सिंह के मुताबिक अंधाधुंध मछली के अवैध शिकार के कारण नदी में भोजन की कमी होने से इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं. इस संतुलन बनाये रखने के लिए जरूरी है कि मछलियों के अवैध शिकार पर शिकंजा कसा जाए.







Source News18

अपनी राय दें