बीकानेर के कलेक्टर से PM मोदी ने की 7 मिनट तक बात, पूछा- ऑक्सिजन मित्र क्या है?


हाइलाइट्स:

  • बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता अचानक सुर्खियों में छाये।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिला कलेक्टर से पूरे 7 मिनट तक बात की।
  • कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर रहे थे पीएम।
  • बीकानेर कलेक्टर मेहता के ‘ऑक्सिजन मित्र’ से काफी प्रभावित हुये मोदी।

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता अचानक सुर्खियों में छाये हुये हैं। दरअसल, कोरोना महामारी के दूसरी वेव में जहां पूरे देश में कोविड-19 प्रबंधन पर सवाल उठ रहे हैं वहीं राजस्थान के बीकानेर में ऐसा काम हो रहा है जिसे जानने के लिये खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिला कलेक्टर से पूरे 7 मिनट तक बात की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश के 11 राज्यों के 60 कलेक्टरों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेकर कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। इसी दौरान पीएम ने कुछ जिला कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बात की थी, इस संवाद में बीकानेर कलेक्टर मेहता ने जब अपनी ‘ऑक्सिजन मित्र’ पहले के बारे में बताया। पीएम मोदी ने अस्पतालों में ऑक्सिजन मित्र लगाने की बात से काफी प्रभावित हुये।

राजस्थान में बढ़ रहे हैं ब्लैक फंगस के केस, मंत्री ने बताया कारण और दवा

कलेक्टर मेहनता ने इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में बताया कि ऑक्सिजन की किल्लत के बीच कैसे उन्होंने कोरोना संक्रमितों तक मदद पहुंचाई। उन्होंने ऑक्सिजन के प्रबंधन के लिये अस्पतालों में ऑक्सिजन मित्र लगाये और इसका फायदा भी मिला। मेहता बताते हैं कि पहले जहां एक मरीज के लिये औसत 4.25 ऑक्सिजन सिलेंडर की खपत हो रही थी वहीं अब खपत घटकर महज 2.25 रह गई है।

ऑक्सिजन की कमी नहीं
पीएम मोदी से संवाद के दौरान कलेक्टर ने यह भी बताया कि बीकानेर जिले में कोरोना मरीजों के लिये ऑक्सिजन की कोई कमी नहीं है। ऑक्सिजन मित्रों के जरिये जरूरत और आपूर्ति पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है और सरकारी और प्राइवेट सभी अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सिजन मिल रही है।



Source NBT

अपनी राय दें