कोरोना का असर: संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने स्थगित की 10वीं-12वीं की परीक्षा, 30 अप्रैल से शुरू होना था एग्जाम


  • Hindi News
  • Career
  • Madhya Pradesh Government Postponed 10th 12th Examination, Exam Was To Begin From April 30, Amid Growing Cases Of Infection

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लगातार परीक्षाएं रद्द या स्थगित की जा रही है। इसी क्रम में अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी राज्य में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं- 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है। यह परीक्षाएं 30 अप्रैल और 1 मई से शुरू होनी थी।

बिना परीक्षा के पास होंगे 8वीं तक के बच्चे

इस बारे में जारी आदेश के मुताबिक एमपी बोर्ड ने 10वीं, 12वीं वोकेशनल, डिप्लोमा इन प्री स्कूल एजुकेशन और फिजिकल ट्रेनिंग परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने कक्षा 1 से आठवीं तक के स्टूडेंट्स को भी प्रोजेक्ट के आधार पर अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला किया है।

9वीं और 11वीं की परीक्षाएं भी रद्द

इससे पहले राज्य में संक्रमण के मामलों में हुई बढ़ोतरी के चलते 9वीं और 11वीं फाइनल परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है। स्टूडेंट्स् को अब शैक्षणिक सत्र में आयोजित टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा। इसके साथ ही सरकार ने 1 से आठवीं तक के स्टूडेंट्स के लिए 15 अप्रैल से 13 जून तक समर वेकेशन की भी घोषणा कर दी है।

खबरें और भी हैं…



Source Dainik Bhaskar

अपनी राय दें