आ रहा LG का अनोखा लैपटॉप, कीबोर्ड-स्क्रीन बड़ी-छोटी कर सकेंगे, देखें डीटेल

आ रहा LG का अनोखा लैपटॉप, कीबोर्ड-स्क्रीन बड़ी-छोटी कर सकेंगे, देखें डीटेल


नई दिल्ली।
साउथ कोरिया की कंपनी एलजी (LG) रोलेबल टीवी के बाद अब रोलेबल लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है। हालिया खबरों के मुताबिक, एलजी ने रोलेबल यानी स्क्रीन मोड़कर छोटी-बड़ी कर दिए जाने वाले लैपटॉप के लिए पेटेंट कराया है, जिसकी स्क्रीन 17 इंच की है, लेकिन आप उसे रोल कर 13.3 इंच की कर सकते हैं। यहां तक कि एलजी के इस अपकमिंग रोलेबल लैपटॉप का कीबोर्ड भी रोल हो जाता है, यानी आप इसे बड़ा-छोटा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-
देसी ऐप Chingari का जलवा, हर रोज 3.8 करोड़ यूजर्स बना रहे करोड़ों विडियो

Rollable Display का आ रहा जमाना
एलजी पिछले काफी समय से रोलेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप, टीवी और स्मार्टफोन्स डिवेलप करने की कोशिश में है और कंपनी ने बीते दिनों दुनिया के पहले रोलेबल टीवी की बिक्री दक्षिण कोरिया में शुरू की, जिसकी कीमत काफी ज्यादा थी। एलजी पहले ही फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है और अब आने वाले समय में फोल्डेबल लैपटॉप पर भी काम चालु है। एलजी के इस लैपटॉप के लॉन्च होने के बाद वैसे लोगों को सहूलियत होगी, जो बड़ी स्क्रीन वाले लैपटॉप पर काम करना चाहते हैं और जरूरत पड़ने पर उसे मोड़कर छोटा कर सकते हैं और आसानी से बैग में कहीं भी लेकर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-Redmi Note 9 5G को टक्कर देने आ रहे Lenovo के सस्ते 5जी फोन्स, देखें डीटेल

LG Rollable Laptop Launch Price Features 1

दुनिया के सबसे महंगे टीवी में से एक है एलजी का यह रोलेबल टीवी

कैसा होगा नया लैपटॉप?
Root My Galaxy की रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी ने जिस रोलेबल लैपटॉप के लिए पेटेंट कराया है, वह अनरोल होने की स्थिति में साउंडबार जैसा दिखता है। स्क्रीन के साइड में पावर बटन हो सकता है। इस लैपटॉप को जैसे ही रोल करेंगे, उसका वेबकैम छुप जाता है। माना जा रहा है कि इस लैपटॉप के टचपैड और कीबोर्ड को मोड़कर हाफ साइज का कर सकते हैं। हालांकि, आने वाले समय में ही पता चल पाएगा कि एलजी का यह लैपटॉप सिर्फ कॉन्सेप्ट प्रॉडक्ट है या इसे कमर्शल यूज के लिए भी लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन में 1.7 करोड़ मोबाइल सिम यूजर्स घटे, Jio के बढ़े: TRAI

जल्द रोलेबल फोन भी
कुछ साल पहले एलजी ने अपनी लेटेस्ट टेक्नॉलजी से दुनिया को रूबरू कराया था, जिसमें कंपनी ने आने वाले समय में 18 इंच रोलेबल OLED डिस्प्ले लाने की बात कही थी। इस साल जनवरी में कंपनी ने 65 इंच के UHD OLED डिस्प्ले वाला टीवी लॉन्च किया था। एलजी जल्द ही रोलेबल स्मार्टफोन भी लॉन्च करने वाली है, जो बेहद लेटेस्ट टेक्नॉलजी से लैस होगा। फिलहाल ओप्पो और टीएलसी भी रोलेबल डिस्प्ले वाले फोन और टीवी पर काम कर रही है।

ये भी पढ़ें-30 दिन बैटरी बैकअप वाली Huami Zepp Z स्मार्टवॉच लॉन्च, देखें प्राइस



Source link

अपनी राय दें