संजय राउत का BJP पर निशाना, कहा- महाराष्ट्र में 25 साल तक सत्ता से बाहर रहेगी बीजेपी!

संजय राउत का BJP पर निशाना, कहा- महाराष्ट्र में 25 साल तक सत्ता से बाहर रहेगी बीजेपी!


मुंबईः शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एवं दिवंगत अन्वय नाइक के परिवारों के बीच जमीन के सौदे का आरोप अलीबाग के इंटीरियर डिजाइनर के आत्महत्या मामले की जांच की दिशा बदलने का प्रयास है. महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधा और पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की उनके दावे को लेकर आलोचना की. सोमैया ने बुधवार को दोनों परिवारों के बीच जमीन के सौदे का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी.

राउत ने बीजेपी को बताया सेठजी की पार्टी
​प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल पर हमला करते हुये राउत ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी लगातार 25 सालों तक सत्ता से बाहर रहे. ‘ संवाददाताओं से बातचीत में राउत आपा खो बैठे और उन्होंने भाजपा को ‘सेठजी की पार्टी’ और सोमैया को ‘व्यापारी’ करार दिया. राउत ने कहा, ‘सेठजी की पार्टी के प्रवक्ता उस मराठी महिला के बारे में बोलने के लिये तैयार नहीं हैं जो विधवा हो गयी. इस बाते से उनका इशारा इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक की पत्नी की तरफ था. उन्होंने शिवसेना के पूर्व सहयोगी दल पर हमला तेज करते हुये कहा, ‘वह और उनकी बेटी न्याय की गुहार लगा रही हैं और जब हम उन्हें न्याय दिलाना सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं तो ये लोग आत्महत्या की जांच की दिशा मोड़ने के​ लिये आरोप लगा रहे हैं. यह एक गंभीर मसला है.’ राज्य सभा सदस्य ने दावा किया कि 2014 में दोनों परिवारों के बीच कानूनी तौर पर भूमि का सौदा हुआ था.

ये भी पढ़ें-कई देशों की तरह क्‍या भारत में फिर से लगने वाला है Lockdown?

2024 तक अपना कार्यकाल पूरी करेगी शिवसेना की MVA
राउत ने कहा, ‘एक मराठी व्यक्ति ने सौदा किया है तो उन्हें (सोमैया) कोई समस्या है.’ उन्होंने जोर देकर कहा कि शिवसेना की अगुवाई वाली एमवीए सरकार (Maha Vikas Aghadi) अपना कार्यकाल (2024 तक) पूरा करेगी. उन्होंने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी 25 साल तक सत्ता से बाहर बैठे. हमारा रूख नाइक के परिवार को न्याय दिलाना और आत्महत्या के लिये उकसाने वालों को कानून सम्मत सजा दिलाना है.’ शिवसेना नेता ने टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि सेठजी की पार्टी आरोपी को बचाना चाहती है. गोस्वामी एवं दो अन्य के खिलाफ नाइक एवं उनकी मां को कथित रूप से आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें-राम मंदिर निर्माण के लिए 5 सदी तक का करना पड़ा इंतज़ार: सीएम योगी

राउत ने कहा, ‘ वह (सोमैया) जिन 21 भूमि सौदों के बारे में बातचीत कर रहे हैं वह क्या है. उनमें से पांच भी दिखाईये. केवल एक सौदा हुआ था और वह भी पूरी तरह कानूनी तरीके से. प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग के बारे में पूछे जाने पर राउत ने हमला बोलते हुये कहा कि केवल प्रवर्तन निदेशालय ही क्यों…..सीबीआई भी है. आप इंटरपोल जाइये, एफबीआई, केजीबी, इंटरपोल और संयुक्त राष्ट्र से जांच कराइये. सोमैया ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि एवं अन्वय नाइक के बीच जमीन के कई सौदे होने का आरोप लगाया था. नाइक ने पांच मई 2018 को आत्महत्या कर ली थी.

 

 





Source Zee News

अपनी राय दें