PAK में बगावत के आसार, नवाज शरीफ ने कहा-‘देश में चल रहीं दो हुकूमतें’

PAK में बगावत के आसार, नवाज शरीफ ने कहा-‘देश में चल रहीं दो हुकूमतें’


नई दिल्‍ली: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के दामाद और पीएमएल (एन) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज शरीफ के पति की गिरफ्तारी के बाद मचे बवाल और सिंध के पुलिस चीफ के अपहरण की कथित खबरों के बाद शरीफ का बयान सामने आया है. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है, ‘मैंने बार-बार कहा है कि पाकिस्तान में दो हुकूमतें चल रही हैं. आज ये बात साबित हो गई है. मैं बिना सबूत के कुछ नहीं बोलता हूं. मुझे बताएं कि आईजी को किसने उठाया और किसने जबरदस्ती एफआईआर कराई और फिर गिरफ्तारी कराई.’

इससे बड़ा कोई सबूत नहीं 
सिंध पुलिस (Sindh Police) द्वारा होटल के कमरे का दरवाजा तोड़कर गिरफ्तारी करने पर शरीफ ने कहा, ‘मैं सिंध पुलिस को शाबाशी देता हूं कि उन्‍होंने बहादुरी दिखाई और दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसे. गुंडों के तरीके से काम किया, जिसकी इजाजत हमारा दीन नहीं देता है. सबको पता है किसने कार्यवाही की. सिंध की पुलिस कहती है कि ये हमसे जबरदस्ती कराया गया है. आज अफसर ड्यूटी छोड़ कर जा रहे हैं. इससे बड़ा सबूत कुछ और नहीं हो सकता है.’ 

सफदर की गिरफ्तारी करने जब सिंध की पुलिस होटल पहुंची थी, तो सफदर ने पुलिस से कहा था कि वे कमरे के अंदर न आएं क्‍योंकि उनकी पत्‍नी कमरे में सो रही हैं. फिर भी पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर उन्‍हें गिरफ्तार किया था. बता दें कि सिंध पुलिस प्रमुख को कथित तौर पर अगवा किए जाने के बाद कराची में पुलिस अधिकारियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें: PAK: सेना ने सिंध पुलिस चीफ को किया अगवा, पुलिस ने की बगावत, ‘सिविल वॉर’ की आहट

इस मुद्दे पर पाकिस्तान में इन दिनों सियासी भूचाल मचा हुआ है और यहां सेना और पुलिस आमने-सामने आ गई है. इस्लामाबाद के सूत्रों ने कहा है कि विपक्षी दलों और सेना के बीच चल रही तनातनी के साथ ही पाकिस्तान तेजी से गृहयुद्ध जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहा है. 

मामले को बढ़ता देख सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने पाक सैनिकों द्वारा सिंध पुलिस प्रमुख मुश्ताक महार को अगवा किए जाने के आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं.  

 





Source link

अपनी राय दें