बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एग्जाम फीस भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 31 अक्टूबर सब्मिट कर सकेंगे फीस

बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एग्जाम फीस भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 31 अक्टूबर सब्मिट कर सकेंगे फीस


  • Hindi News
  • Career
  • CBSE Board 2021| The Last Date For The Submission Of The Exam Fees For CBSE Board Examination 2021 Has Been Extended, Now Students Will Be Able To Register Without Late Fees By October 31.

8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एग्जाम फीस भरने की लास्ट डेट बढ़ा दी है। अब स्टूडेंट्स 31 अक्टूबर तक कक्षा 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए फीस का जमा करके रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इससे पहले यह तारीख 15 अक्टूबर तय की गई थी। लेकिन, कोरोना की वजह से पैरेंट्स को फीस भरने में हो रही समस्याओं के चलते बोर्ड ने यह फैसला लिया है। इसके अलावा 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए लेट फीस के साथ 1 से 7 नवंबर के बीच रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इस बारे में बोर्ड ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी।

दिल्ली सरकार ने किया था निवेदन

इससे पहले दिल्ली सरकार ने CBSE को एक लेटर लिखकर 2021 बोर्ड परीक्षा के लिए एग्जाम फीस जमा करने के लिए समय सीमा बढ़ाने का अनुरोध किया था। इसके साथ ही राज्य सरकार ने कुछ समय पहले CBSE से सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 10 और 12 के स्टूडेंट्स के लिए पूरी एग्जाम फीस माफ करने का अनुरोध किया था। हालांकि, इसके जवाब में बोर्ड ने अपनी असमर्थता दिखाते हुए स्पष्ट कर दिया था कि वह ऐसा नहीं कर सकते हैं।





Source Dainik Bhaskar

अपनी राय दें