आया सैमसंग का अब तक का सबसे सस्ता 5G फोन, जानें डीटेल

आया सैमसंग का अब तक का सबसे सस्ता 5G फोन, जानें डीटेल


नई दिल्ली
Samsung ने आखिरकार अपना किफायती 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी ए42 5G लॉन्च कर दिया है। Samsung Galaxy A42 5G को खासतौर पर उन बाजारों के लिए बनाया गया है जहां किफायती दाम में 5G फोन्स की जरूरत है। दक्षिण कोरियाई कंपनी के सभी प्रीमियम फोन्स में अब 5जी सपॉर्ट मिलता है। गैलेक्सी ए42 5जी के स्पेसिफिकेशन्स कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही सार्वजनिक किए हैं।

Samsung Galaxy A42 5G: कीमत व उपलब्धता
सैमसंग गैलेक्सी ए42 5जी को 349 ग्रेटब्रिटेन पाउंड (करीब 33,400 रुपये) में लॉन्च किया गया है। फोन की बिक्री ब्रिटेन में 6 नवंबर से शुरू होगी। हैंडसेट को बाद में यूरोप के दूसरे बाजारों में भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अमेरिका में इसी साल गैलेक्सी ए51 5G को 499 डॉलर (करीब 36,600 रुपये) में लॉन्च किया था। सैमसंग का यह फोन प्रिज्म डॉट ब्लैक, प्रिज्म डॉट वाइट और प्रिज्म डॉट ग्रे कलर में उपलब्ध है।

शाओमी ने किया बड़ा कमाल, भारत में बेच डाले 50 लाख स्मार्ट टीवी

Samsung Galaxy A42 5G: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी ए42 5G की डिजाइन की बात करें तो यह गैलेक्सी ए और गैलेक्सी एम सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन जैसा ही दिखता है। इसमें आगे की तरफप ड्यूड्रॉप कटआउट है। बैक पैनल पर एक स्क्वायर शेप कैमरा मॉड्यूल है जिसमें चार सेंसर दिए गए हैं।

सैमसंग के इस हैंडसेट में 6.6 इंच एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-यू डिस्प्ले है जो एचडी+ रेज़ॉलूशन से लेस है। यह स्मार्टफोन ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी सपॉर्ट करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 4 जीबी, 6 जीबी व 8 जीबी रैम के साथ आता है। हैंडसेट में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi Smart TV A65 लॉन्च, इसमें हैं ड्यूल स्पीकर और HDR सपॉर्ट

सैमसंग के इस 5जी फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। गैलेक्सी ए42 5जी में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल, 5 मेगापिक्सल डेप्थ और 5 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh बैटरी है जो 15 वाट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।



Source link

अपनी राय दें