Lava की बड़ी तैयारी, पांच नए स्मार्टफोन से मार्केट में मचाएगा धमाल

Lava की बड़ी तैयारी, पांच नए स्मार्टफोन से मार्केट में मचाएगा धमाल


नई दिल्ली
देसी स्मार्टफोन कंपनी Lava नवंबर में बड़ा धमाका करने वाली है। द मोबाइल इंडियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भारत में पांच नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इन स्मार्टफोन्स में से चार की कीमत 10 हजार रुपये से कम होगी और एक हैंडसेट 10 हजार रुपये से ऊपर की कीमत वाला होगा। कंपनी के एक प्रवक्ता के अनुसार 10 हजार से कम कीमत वाले चारों स्मार्टफोन में से एक 100 प्रतिशत भारत में ही डिजाइन किया गया होगा।

बड़ी कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी
कंपनी के इन नए डिवाइसेज के नाम के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, यह जरूर तय है कि कंपनी नए स्मार्टफोन्स के साथ बजट सेगमेंट में शाओमी, रियलमी, टेक्नो, इंफीनिक्स, सैमसंग को कड़ी टक्कर देने वाली है।

Oppo का पॉप-अप कैमरा वाला स्मार्ट टीवी, अगले महीने भारत में एंट्री!

पिछले महीने लॉन्च हुआ लावा Z66
लावा भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने पिछले महीने 7,777 रुपये की कीमत वाले Lava Z66 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। 3जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में 2.5D कर्व्ड स्क्रीन के साथ 6.08 इंच का एचडी+ नॉच डिस्प्ले दिया गया है। 19:9 के आस्पेक्ट रेशियो वाला यह स्मार्टफोन मरीन ब्लू, बेरी रेड और मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्शन में आता है।

lava-z66-new

12GB रैम और ऐंड्रॉयड 11 के साथ आएगा OnePlus 8T, गीकबेंच पर आया नजर

फटॉग्रफी के लिए लावा Z66 में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्ल का कैमरा लगा है। स्टॉक ऐंड्रॉयड 10 ओएस पर काम करने वाले इस फोन में 3950mAh की बैटरी लगी है, जो 16 घंटे तक का टॉक टाइम देती है।

हार्ट रेट सेंसर वाला पहला फीचर फोन
स्मार्टफोन्स के साथ ही कंपनी फीचर फोन सेगमेंट में भी अपनी पकड़ को मजबूत कर रही है। इसके लिए कंपनी ने पिछले महीने Lava Pulse फीचर फोन लॉन्च किया था। 1599 रुपये की कीमत में आने वाला यह दुनिया का पहला ऐसा फीचर फोन है जो हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर सेंसर से लैस है। फोन में 2.4 इंच का डिस्पले लगा है। 32MB रैम और 32जीबी तक के एक्सपैंडेबल मेमरी के साथ आने वाले इस फोन मे स्टीरियो साउंड सपॉर्ट भी मिल जाता है। इस फोन में 1800mAh की बैटरी लगी है जो एक बार चार्ज होने पर 6 दिन तक का बैकअप दे देती है।



Source link

अपनी राय दें