Vodafone Idea नेटवर्क में आई गड़बड़ी, यूजर्स हुए परेशान

Vodafone Idea नेटवर्क में आई गड़बड़ी, यूजर्स हुए परेशान


NBT

नई दिल्ली

वोडाफोन आइडिया के सब्सक्राइबर्स को सोमवार को नेटवर्क में समस्या का सामना करना पड़ा। वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों ने नेटवर्क पर खराब कॉल और डेटा कनेक्टिविटी की शिकायत की। हालांकि, वोडाफोन आइडिया ने ट्विटर पर बाद में कहा कि नेटवर्क में आई गड़बड़ी को ठीक कर लिया गया है।Down Detector की रिपोर्ट के मुताबिक 11.20 बजे के आसपास देश में कई जगह अचानक से नेटवर्क में खराबी की शिकायत आने लगी। डाउन डिटेक्टर ऐप्स और मोबाइल नेटवर्क में होने वाली नेटवर्क कमी को ट्रैक करने वाली एजेंसी है। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक आधी से ज्यादा शिकायतें सिर्फ डेटा सर्विसेज को लेकर थीं। वहीं कुछ सब्सक्राइबर्स ने अपने एरिया में खरीब नेटवर्क की भी शिकायत की।

जियो, एयरटेल, वोडा, बीएसएनएल, कौन है सबसे बेहतर?

वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क में अधिकतर शिकायतें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, जयपुर, पुणे, एर्नाकुलम और गुरुग्राम जैसे शहरों से थीं। हालांकि, टेलिकॉम कंपनी का कहना है कि समस्या को हल कर दिया गया था।

कंपनी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘हम आपको यह जानकारी देना चाहेंगे कि नेटवर्क में आई गड़बड़ी को ठीक कर लिया गया है। अगर आपको अभी भी कोई दिक्कत हो रही है तो प्लीज अपने हैंडसेट को रीस्टार्ट करें और चेक करें।’

Airtel का जोरदार ऑफर, फ्री कर दी ये सर्विस

इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की मानें तो वर्क फ्रॉम होम के चलते इंटरनेट डेटा के इस्तेमाल में करीब 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं टेलिकॉम डिपार्टमेंट का कहना है कि यह बढ़त 10 से 15 प्रतिशत ही है। बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। इसके चलते अधिकतर लोग देश में वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं।

अगली स्टोरी



Source link

अपनी राय दें