कानपुर के 7 क्षेत्र कोविद -19 रेड जोन घोषित, बाहर निकलने पर एफआईआर के साथ 5 लाख का जुर्माना

कानपुर के 7 क्षेत्र कोविद -19 रेड जोन घोषित, बाहर निकलने पर एफआईआर के साथ 5 लाख का जुर्माना


कानपुर: कोरोनावायरस का संक्रमण कानपुर भी पहुंच गया है। इस शहर के जिन क्षेत्रों में कोरोनाटे रोगियों के मूवमेंट हुआ है उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया गया है। ऐसे सात क्षेत्र हैं जिनको कोविड -19 रेड जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। इनमें अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, चमरिया, कर्नलगंज और घाटमपुर शामिल हैं।

इन क्षेत्रों में कोरोनाटेर्ट तबलीगी जमाती गए थे। इसका खुलासा होने के बाद इन क्षेत्रों को रेड जोन घोषित कर दिया गया। रेड जोन घोषित किए गए इन क्षेत्रों में ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है। अगर इन क्षेत्रों में लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़े जा रहे हैं तो उन पर एफआईआर दर्ज की जा रही है और आपके लगाए जा रहे हैं।

यूपी: कानपुर में मेडिकल स्टाफ के साथ बदसलूकी करते दिखे तबलीगी जमाती, वीडियो सामने आया

डीआईजी अनंत देव ने बताया कि कानपुर के जिन 7 क्षेत्रों की मस्जिदों में कोरोनाटिक तालीगी जमाती घूमते थे उन्हें सील करना पड़ा है। ये जमाती इन क्षेत्रों में लोगों से भी संपर्क में आए थे। चेतों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। बेकनगंज में ड्रोन से निगरानी में 9 लोग झुंड में दिखाई दिए।

इसके बाद पुलिस को मौके पर भेजकर सभी को हिरासत में लिया गया। हस्तक्षेप में युवकों ने अपना नाम शमशाद, मो, शादिक, मो। विकर्स, मो। अजहर, शानी, मशरूर अली, मंसूर अली, मो, नईम अंसारी और खर्शीद आलम ने बताया। इन सभी के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन में एफआईआर दर्ज की गई है। डीआईजी ने कहा कि जिन क्षेत्रों को रेड जोन घोषित किया गया है अगर कोई बाहर निकला तो 5-5 लाख रुपये के मुचलके पर पाबंद किया जाएगा।

देखो लाइव टीवी





Source link

अपनी राय दें