हरियाणा में 5 दिनों में 7 बलात्कार

हरियाणा : हरियाणा में 5 दिनों में लगातार अलग अलग जिलों से 7 बलात्कार की घटना घटी जिसे रोकने में हरियाणा पुलिस और बीजेपी की खट्टर सरकार बौना साबित हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने जहाँ से बेटी पढाओ बेटी बचाओ का नारा दिया उसी हरियाणा में बेटियां सुरक्षित नहीं है। अपराधियों का मनोबल सिर्फ हरियाणा पुलिस के निक्कमेपन के कारण इस कदर बढ़ा है की बीते 5 दिनों में हरियाणा के अलग अलग जगहों पर अबतक कुल 7 बलात्कार का मामला सामने आया है बीते एक हफ्ते में हरियाणा के अलग-अलग जिलों में हुई गैंगरेप और हत्या के मामलों ने महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस के दावों की पोल खोल दी है. इन मामलों ने देश भर को हिलाकर रख दिया है. जिंद में बच्ची के हत्या और उसके साथ रेप के बाद दरिंदगी के खिलाफ देश भर से आवाज उठने लगी है।

इन सब के बीच हरियाणा सरकार इन मामलों की जांच कराने और आरोपियों की कड़ी सजा दिलाने की बात कर रही है, लेकिन अभी कुछ मामलों को छोड़कर ज्यादातर मालमों में आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं. आइये जानते उन मामलों के बारे में जिन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

जींद में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी

हरियाणा के जींद में एक दलित नाबालिग के साथ आरोपियों ने ऐसी हैवानियत दिखाई जिसके बाद लोग इस मामले की तुलना दिल्ली के निर्भया कांड से करने लगे. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने 15 साल की लड़की को पहले अगवा किया और बाद में उसके साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई. मृतक लड़की के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि आरोपियों ने लड़की के साथ गैंगरेप करने के बाद उसके साथ दरिंदगी की. उसके शरीर में कई तरह की चीजें घुसाई गई. जिससे उसके पेट के अंदर कई जख्म मिले। इस मामले में पीड़ित परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की. बुधवार को इस मामले में आरोपी माने जा रहे लड़के का शव पुलिस को कुरुक्षेत्र से मिला है।

फरीदाबाद में चलती कार में युवती से रेप

ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद का है. जहां 13 जनवरी की शीम राजीव चौक के पास से कुछ आरोपियों ने एक युवती को जबरदस्ती अपनी कार में बिठाया और बाद बारी बारी से उसके साथ रेप किया। आरोपियों ने युवती को शाम करीब छह बजे अपनी कार में अगवा किया था. इसके बाद उन्होंने रात 10 बजे फरीदाबाद-पलवल बॉर्डर पर सीकरी गांव के पास फेंक कर फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में विशेष एसआईटी बनाकर जांच तो शुरू की लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

पानीपत में 11 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया गैंगरेप

बच्ची के साथ दरिंदगी की तीसरी घटना पानीपत के एक गांव की है। आरोपियों ने 11 साल की दलित बच्ची के साथ पास में ही रहने वाले दो पड़ोसियों ने गैंगरेप किया। आरोपियों ने बच्ची के साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बच्ची की हत्या करने के बाद उसके साथ दोबारा संबंध बनाया। बाद में उन्होंने उसे पास के ही एक कूड़े के ढेर में फेंक कर फरार हो गए। पुलिस ने बाद में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पंचकुला में 10 साल की बच्ची के साथ बुजुर्ग ने किया रेप

रविवार को हरियाणा के पिंजोर इलाके में भी एक 10 साल की लड़की के साथ 50 साल के पड़ोसी ने रेप किया. पुलिस के अनुसार आरोपी बुजुर्ग ने बच्ची को कई तरह की यातनाएं भी दी है।

  •  
    2
    Shares
  • 2
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Related posts

Leave a Comment