योगी की धमक से डरे कर्णाटक के CM सिद्धारमैया

कर्णाटक :गुजरात के बाद कर्णाटक में योगी के आने से कर्णाटक के CM सिद्धारमैया अब हिन्दू तुष्टिकरण की राजनीति करने पर मजबूर हो गये। जनेउधारी हिन्दू राहुल गाँधी की सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति के बाद अब सिद्धारमैया को पांडव याद आने लगा है। गुजरात चुनाव हारने के बाद अब कर्णाटक चुनाव हारने के डर से कांग्रेस अब सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति करने पर मजबूर हो गयी है।

इसराइल के PM बेंजामिन नेतान्याहू ने गिफ्ट किया खाड़े पानी को पीने लायक बनाने वाली जीप

गुजरात : गुजरात यात्रा के द्वारान इस्राइल के PM बेंजामिन नेतान्याहू ने नरेंद्र मोदी को खाड़े पानी को पीने लायक बनाने वाली जीप भेंट किया। इस जीप को आसानी से कहीं लाया और ले जाया जा सकता है। इस्राइल के इस टेकनीक के जरिये अब समुद्री खाड़े पानी को पीने लायक बनाया जा सकता है। इस जीप की लागत भारतीय मुद्रा में करीब 70 लाख है।

सुखोई-30 लड़ाकू विमान में उड़ान भरने वाली देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बनीं निर्मला सीतारमण

जोधपुर : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को एक रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जोधपुर में एयरफोर्स बेस से सुखोई-30 MKI लड़ाकू विमान में उड़ान भरने वाली वह देश की पहली महिला रक्षा मंत्री हैं। इससे पहले 25 नवंबर 2009 में तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर के तौर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल पुणे में सुखोई में उड़ान भर चुकी हैं। सुखोई को वायु सेना के सबसे बेहतरीन लड़ाकू विमानों में से एक माना जाता है। उन्होंने करीब 45 मिनट तक उड़ान भरी। कुछ दिन पहले ही सीतारमण ने…